You are here

भाजपा सांसद फुले बोली : आरक्षण खत्म करने के लिए साजिशें रची जा रही हैं !

लखनऊ .देश में आरक्षण की पूर्व व्यवस्था में छेद छाड़ को लेकर भाजपा सांसद भी कुपित है .आरक्षण के मुद्दे पर सांसद ने बोला कि सांसद रहूं न रहूं हर दलित व पिछड़े वर्ग को आरक्षण दिलाकर दम लूंगी. आरक्षण संरक्षण के लिए अब संसद से सड़क तक संघर्ष होगा.उन्होंने कहा कि आरक्षण की बात तो सभी दल करते हैं, लेकिन आजादी के बाद से अब तक रोस्टर जारी नहीं किया गया. जिसके चलते दलित व पिछड़ों के साथ अल्पसंख्यक तबके के लोग आज भी गुलामी की जिंदगी जी रहे हैं.

बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर बुधवार को बहराइच के नानपारा में भाजपा सांसद की अगुवाई में दलित, पिछड़ों व अन्य वर्गों ने इस मुद्दे की लेकर बिगुल फूंका, सभी ने संविधान के साथ ही आरक्षण संरक्षण का संकल्प लिया.

सांसद सावित्रीबाई फुले ने कहा कि सांसद रहूं न रहूं, लेकिन आरक्षण खत्म नहीं होने दूंगी.उन्होंने कहा कि आरक्षण खत्म करने के लिए साजिशें रची जा रही हैं। जबकि अभी भी दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यक तबके के 60 फीसदी से अधिक लोग आरक्षण के लाभ से वंचित हैं.आजादी के 70 साल बीत रहे हैं लेकिन अब तक रोस्टर जारी नहीं हुआ. आए दिन आरक्षण प्रतिशत के नाम पर राजनीतिक दल छल रहे हैं. अब यह नहीं चलने दिया जाएगा. समानता का अधिकार हर वर्ग को चाहिए. उसी के लिए आरक्षण जरूरी है. आज भी दलितों की हालत दयनीय है. पिछड़े वर्ग के लोग भी परेशान हैं.

इसे भी पढ़ेभाजपा सांसद फुले बोली : आरक्षण खत्म करने के लिए साजिशें रची जा रही हैं !

सांसद ने कहा कि आरक्षण के नाम पर दूसरे प्रदेशों में सिर्फ अपने को प्रचारित प्रसारित करने के साथ ही स्वार्थ की राजनीति की जा रही है. ऐसे में नानपारा से पूरे देश में आरक्षण संरक्षण का बिगुल फूंका गया है. यूपी के साथ ही सभी प्रदेशों में कार्यक्रमों का आयोजन कर आरक्षण बचाने की मुहिम चलेगी.

मंच पर पिछड़े वर्ग के नेता हरिश्चंद्र गुप्ता की ओर से उन्हें सोने का मुकुट पहनाया गया. इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय की ओर से सिख समुदाय ने तलवार भेंट कर सम्मानित किया.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -