You are here

मराठा हो या पटेल, सभी को मिले आरक्षण – नीतीश कुमार

नई दिल्ली .बिहार में संविदा के साथ ही आउटसोर्सिंग के तहत किए जा रहे कार्यों में भी आरक्षण की शर्तें लागू करने वाले जनतादल यू के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरक्षण पर अपनी मांग को और बल दे दिया है .प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण की मांग उठाने के बाद उन्होंने कहा कि वह चाहे मराठा हो या पटेल हर किसी की आरक्षण की मांग के समर्थन में हैं, साथ ही उन्होंने महिला आरक्षण का भी समर्थन करते हुए लंबित बिल को संसद से पास कराने के लिए आम राय बनाने की अपील की है.

पिछले दिनों बिहार में सरकारी नौकरियों में आउटसोर्सिंग में आरक्षण देने के बाद नीतीश ने इस दिशा में अपनी पहल अचानक तेज कर दी, जिसके सियासी मायने भी माने जा रहे हैं. नीतीश ने संसद के अगले सत्र में प्राइवेट कंपनियों में आरक्षण की मांग पर बहस करने की सभी दलों से मांग की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के प्रति अपनी नाराजगी भी सार्वजनिक कर दिया है , दरअसल बिहार में देश के सभी ऊर्जा मंत्रीयो का दो दिनों का सम्मेलन होना था किन्तु एकाएक निरस्त हो गया जिस पर नीतीश कुमार ने कहा कि अंतिम समय में सम्मेलन का रद्द किया जाना अव्यवहारिक था और इससे असहजता की स्थिति पैदा हुई है. नीतीश ने कहा कि मुझे भी इसमें शामिल होने के लिए भारत सरकार के राज्य मंत्री का पत्र मिला था, आयोजन होता तो अच्छा होता.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -