You are here

JDU विवाद :चुनाव चिह्न पर दावे के समर्थन में नया आवेदन करेगा शरद यादव गुट

नई दिल्ली. जनता दल यूनाइटेड के बागी पूर्व रास्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव गुट ने रविवार को कहा कि पार्टी चुनाव चिह्न पर दावे के लिए चुनाव आयोग के समक्ष अब नया आवेदन दाखिल किया जाएगा.

सनद रहे चुनाव आयोग ने शरद गुट को राहत देते हुए दावे के समर्थन में साक्ष्य उपलब्ध कराने के लिए कहा था.

पूर्व जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव आयोग ने इस संबंध में 27 सितंबर को पत्र लिखा था. इस सम्बन्ध में जल्द ही नया आवेदन दाखिल किया जाएगा.सनद रहे कि शरद यादव गुट ने इससे पहले चुनाव आयोग से कहा था कि वह 17 सितंबर को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करेंगे. इसके बाद आठ अक्टूबर को पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आयोजन किया जाएगा.जिस कारण शरद गुट ने चुनाव आयोग से अपनी मांग के समर्थन में जरूरी दस्तावेज सौंपने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा था.

सर्वविदित है कि राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का साथ छोड़कर जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बना लिया था.वर्तमान जद यु अध्यक्ष नीतीश कुमार के इस फैसले के खिलाफ शरद यादव ने पार्टी में बगावती तेवर अख्तियार करते हुए नीतीश कुमार का बिरोध सार्वजनिक मंचो से करना प्रारभ कर दिया ,शरद का कहना था कि नीतीश कुमार का यह फैसला जनादेश के खिलाफ है.शरद यादव द्वरा बगावती तेवर अपना लिये जाने के बाद ही राज्यसभा में नेता सदन पद से शरद को हटा कर सांसद आर सी पी सिंह को जद यु ने अपना नया नेता चुना और शरद सहित अली अनवर के संसद सदस्यता ख़त्म करने की पहल किया .

इसे भी पढ़े -