You are here

बॉलीवुड अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने भाजपा का दामन थामा

नईदिल्ली . बॉलीवुड अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने भारतीय जनता पार्टी  का दामन थाम लिया है. उन्होंने  बलबीर रोड स्थित भाजपा  प्रदेश मुख्यालय  में भाजपा का दामन थामा . इस मौके पर हिमानी ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि उनकी नेतृत्व क्षमता, विजन व पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने भाजपा को चुना है.उत्तराखंड की होने के कारण हमेशा से उनके मन में इस राज्य के लिए कुछ करने की इच्छा है और मुंबई में रहने के बावजूद वह कला के माध्यम से प्रदेश में भी सक्रिय रहीं.

उन्होंने कहा कि भविष्य में पार्टी जहां से भी उन्हें चुनाव मैदान में उतारना चाहेगी  वह लड़ने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मूलत: वह कलाकार हैं और चाहती हैं कि उत्तराखंड में भी ऐसी नीति बने, जिससे यहां के कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका मिले.

शिवपुरी का जन्म रुद्रप्रयाग के भट्टवाड़ी गाव में हुआ. उनके पिता हरिदत्त भट्ट देहरादून के दून स्कूल में हिंदी टीचर थे. हिमानी ने अपनी एजुकेशन इसी स्कूल से पूरी की है . 1984 में दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएट हुईं.हिमानी शिवपुरी ने छोटे पर्दे से लेकर हिंदी फिल्मों और नाटक के जरिए अपनी बेहतरीन अदाकारी से एक अलग पहचान बनाई है. टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘हमराही’ में देवकी भौजाई का किरदार आज भी लोग नहीं भूले हैं.




 

इसे भी पढ़े -