You are here

सौ फीसदी कैशलेस इकोनॉमी की संभावना नहीं -नीतीश कुमार

पटना .जनता दल यू के अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारत में सौ फीसदी कैशलेस इकोनॉमी की संभावना को खारिज कर दिया है.उन्होंने कहा कि अर्थव्यस्था के विकसिति होने के साथ कैशलेस ट्रांजैक्शन बढ़ेगा लेकिन 100 फीसदी कैशलैस इकोनॉमी संभव नहीं है. अमेरिका जैसे विकसित देश में भी 40 फीसदी लोग लेन देन नगद में होता है.

उक्त बाते पत्रकारों से बातचीत में कहते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि जब तक बेनामी संपत्ति पर हमला नहीं होगा तबतक नोटबंदी का उद्देश्य पूरा नहीं होगा. बेनामी संपत्ति में जमीन, जायदाद, सोना और हीरा शामिल है.नोटबंदी पर अपने पुराने स्टैंड को दोहराते हुए नीतीश ने कहा कि 30 दिसंबर के बाद पार्टी की बैठक में इसका विश्लेषण किया जाएगा.

नीतीश कुमार ने 2 हजार से अधिक बेनामी चंदा पर रोक के चुनाव आयोग के सुझाव का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि दो हजार नहीं बल्कि 10 रुपये चंदा देने वाले का नाम सामने आना चाहिए. यह काम तो केंद्र को ही करना है.

नीतीश में हिम्मत हो तो लालू के संपत्ति की जांच करे –पप्पू यादव



इसे भी पढ़े -

One Thought to “सौ फीसदी कैशलेस इकोनॉमी की संभावना नहीं -नीतीश कुमार”

  1. As you will inevitably learn on your path to losing weight, effective weight loss is not only about watching what you eat, but much more about changing your lifestyle. This means changing your habits and how you approach your day-to-day life. Read this information to help you throughout the process.

Comments are closed.