You are here

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन को अब अपने ही पूर्व बसपा आका से जान का खतरा

लखनऊ. बसपा से बाहर होने के बाद पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के बड़े राज खोलने शुरू कर दिए हैं. बसपा में सदस्यता और टिकट देने के बदले वसूली के आरोप पहले से लगते रहे हैं किन्तु अब बसपा सुप्रीमो मायावती के दाहिने हाथ रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसूली माडल का खुलासा कर रहे हैं.



पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच दो दिन से चल रही वार-पलटवार की जंग में सबसे बड़ा खुलासा बीएसपी के मेंबरशिप अभियान को लेकर हुआ है. बीएसपी के सदस्यता के तौर तरीके को मायावती का वसूली मॉडल बताया जा रहा है.नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती सबसे बड़ी ब्लैकमेलर, जो सिखाया वही कर रहा हूं.

सनद रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर लगायत भाजपा और सपा के तमाम नेता मायावती पर सदस्यता के नाम पर जिस वसूली मॉडल का आरोप लगा रहे थे, उसे अब माया के ख़ास लोगो ने सरेआम कर दिया है. बसपा के कभी वफादार रहे योगी मंत्रिमंडल में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कोड वर्ड का खुलासा करते हुए कहा है कि किताब का मतलब एक लाख से एक करोड़ तक होता है. किताब बीएसपी का एक कोडवर्ड है.




बसपा में सदस्यता अभियान किसी रहस्य से कम नहीं है. दावा है कि बसपा का सदस्य बनने के लिए मेंबरशिप कूपन खरीदना पड़ता है. 18 साल से ऊपर का कोई भी शख्स मेंबर बन सकता है. चुनाव आयोग के सामने 20 साल से बसपा यही बता रही है कि उसने हमेशा इन्हीं कूपनों के जरिए सदस्य बनाए हैं. बसपा 50 रु के कूपन के जरिए सदस्य बनाने का दावा करती है. बसपा का दावा है कि इन्हीं कूपन के जरिए फंड इकट्ठा करती है.

पिछले बीस साल में उसे कभी बीस हजार से एक रुपए भी ज्यादा का चंदा नहीं मिला. लेकिन परत दर परत खुलासों के बाद हकीकत कुछ औऱ नजर आ रही है. मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बाहर करने की वजह यही किताब जमा न करना बताया तो सिद्दीकी ने कल एक औऱ ऑडियो टेप जारी कर इसे खारिज कर दिया.



पूर्व कैबिनेट मंत्री और बसपा सुप्रीमो के ख़ास सिपहसालार रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती भारत की सबसे बड़ी ब्लैकमेलर होने का आरोप लगाते हुए खुद कि हत्या कि आशंका जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार भी लगाई है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -