You are here

अम्बेडकर प्रतिमा पर कालिख पोतकर माहौल बिगाड़ने का प्रयाश


लखनऊ .सहारनपुर कि आग अभी पूर्ण तरीके से शांत नहीं हुआ कि संतकबीरनगर के दुधारा थाना क्षेत्र के रजापुर सरैया सामाजिक समरसता के दुश्मनो ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के उद्द्देश्य से संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव आंबेडकर कि प्रतिमा पर कालिख पोत दिया .

इसे भी पढ़े -लखनऊ:निहत्थे आंदोलनकारी छात्रों पर पुलिस का कहर ,कई गंभीर रूप से घायल

बताया जाता है कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर कालिख और मिट्टी लगा होने कि सुचना पर तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया . सैकडो लोग बाबा साहब कि प्रतिमा के पर इक्टठा हो गये. मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दुधारा थाने की पुलिस ने मामले को समझा बुझा कर किसी तरह शांन्त कराया और प्रतिमा पर लगी मिट्टी और कालिख की धुलाई करवाया .

इसे भी पढ़े -बजरंग दल के दर्जनों हाथो में लहरा रहे थे असलहे ,पुलिसिया तंत्र तमाशाबीन

इलाके के लोगो का कहना है कि बीते कुछ वर्षो से लोग बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा को तोडकर या फिर प्रतिमा से छेडछाड कर गांव मे तनाव का माहौल पैदा करना चाहते है ,इसी मंशा से अम्बेडकर मूर्ति पर कालिख पोत कर दलित समाज को उद्देलित करने का प्रयाश किया गया है .इस प्रकार कि घटना लगातार पाचवी बार है अगर पुलिस द्वारा इनके खिलाफ कार्यवाही नही कि गई तो हम लोग वृहद आंदोलन करने पर बाध्य होंग. इस मामले मे ग्रामीणो ने अज्ञात लोगो के खिलाफ तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

इसे भी पढ़े -