You are here

सहारनपुर : हिंसा बड़े षड्यंत्र का नतीजा, पकड़ा जाएगा भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर – प्रमुख सचिव गृह

भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा,ठाकुर दंगाइयों के सवाल पर चुप्पी 

सहारनपुर .प्रमुख सचिव गृह मणि प्रसाद मिश्रा ने स्वीकार किया है कि सहारनपुर हिंसा के पीछे बड़ा और सुनियोजित षड्यंत्र है.इस दंगे में कुछ राजनीतिक व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आए हैं, जिसकी गहन जांच की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही षड्यंत्रकारियों को बेनकाब कर दिया जाएगा.

प्रमुख सचिव ने 34 दिन के भीतर पांच बार जले सहारनपुर हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि इसे लेकर मुख्यमंत्री चिंतित हैं.प्रमुख सचिब ने दावा किया कि भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.आज प्रमुख सचिव गृह के नेतृत्व में सरकारी मशीनरी ने दलित और ठाकुर बिरादरी के लोगों की अलग-अलग मंथन के बाद संयुक्त बैठक में शांति बहाली चर्चा किया .दोनों पक्षों ने बवाल के लिए पुलिस-प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया और शांतिपूर्ण ढंग से साथ-साथ रहने का संकल्प लिया.

प्रमुख सचिव ने स्वीकार किया कि शब्बीरपुर में साढ़े तीन घंटे प्रवास के दौरान पता चला कि कुछ बेगुनाहों को भी जेल भेज दिया गया है. बताया कि दिव्यांग वृद्धा के परिवार के तीन व्यक्तियों को सलाखों के पीछे डाल दिया, जबकि 80 साल के एक वृद्ध को भी नामजद किया है. एडीजी मेरठ जोन को बेगुनाहों को क्लीन चिट देने के निर्देश दिए गए हैं. पत्रकार वार्ता में एडीजी कानून व्यवस्था आदित्य मिश्रा, एडीजी मेरठ जोन आनंद कुमार, डीआइजी सुरक्षा विजय भूषण व डीएम-एसएसपी भी उपस्थित रहे.

दंगा पीड़ितों को न्याय नहीं मिला तो इंटरनेशनल कोर्ट जाएंगें- भीम आर्मी

दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में भीम आर्मी ने सहारनपुर दंगें में पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया . प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया अगर सहारनपुर दंगा पीड़ितों को न्याय नहीं मिला तो वह इंटरनेशनल कोर्ट जाएंगे. इसके साथ उन्होंने मीडिया की भूमिका को लेकर टिप्पणी भी किया .

भीम आर्मी ने कहा कि मीडिया दलितों के साथ भेदभाव करती है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि मीडिया पीएम और आरएसएस के कहने पर भेदभाव कर रहा है. भीम आर्मी ने आगे कहा कि सहारनुर दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए योगी सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि हम सहारनपुर दंगें के आरोपियों को सजा दिलवाने चाहते हैं. उनकी गिरफ्तारी चाहते हैं, वहीं दंगें पीड़ितों को मुआवजा मिले.

 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -