You are here

भाजपा में बिनय कटियार हासिए पर ,स्टार प्राचारक की सूची से नाम गायब

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारको की सूची बनाकर निर्वाचन आयोग को भेज दिया है. भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 40 भाजपा और उसके बाकी दलों के नेताओं को जगह मिली है लेकिन इस लिस्ट में से वरुण गांधी और विनय कटियार को बाहर रखा गया है. मेनका गाँधी के पुत्र वरुण गांधी सुल्तानपुर से सांसद वहीं विनय कटियार राज्यसभा सांसद हैं.
कभी भाजपा में शीर्ष पर रहे पूर्व रास्ट्रीय महासचिव भाजपा के कट्टर हिंदूवादी नेता और खासकर पिछड़ा वर्ग कुर्मियो में पहचान रखने वाले बजरंग दल के संयोजक विनय कटियार को इस विधान सभा चुनाव में भाजपा ने हासिए पर धकेल दिया है ,विनय कटियार को भाजपा ने इस विधान सभा चुनाव में किसी भी जिम्मेदारी के लायक न समझकर कभी स्टार प्रचारको में शुमार रहे विनय कटियार को हासिए पर खड़ा कर दिया है .
भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, अरुण जेटली, हेमा मालिनी, राम विलास पासवान और उमा भारती मुख्य हैं.खराब स्वास्थ्य के चलते सुषमा स्वराज का भी नाम इसमें शामिल नहीं किया गया है. भाजपा के बुजुर्ग नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी मार्गदर्शक मंडल में शामिल हैं, जिसकी वजह से इस लिस्ट से उन्हें भी बाहर रखा गया है.

loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment