You are here

BJP का महिला सम्मान : CM योगी की बलिया रैली में महिला से जबरन उतरवाया बुर्का

लखनऊ.विधान सभा चुनाव में “महिला के सम्मान में -भाजपा मैदान में ” के नारे राजधानी समेत पुरे प्रदेश में खूब गूजे किन्तु भाजपा राज की सरकार में इस भाजपाई नारे की जमकार खिल्ली उतारी जा रही है . बलिया जिले में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में पुलिस ने सरेआम एक महिला का बुर्का उतरवा कर महिला सम्मान के नारे को परवान चढ़ाया . महिला भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता बताई जा रही है, जिसका कहना है कि वो हमेशा रैलियों में बुर्का पहन कर ही जाती है, लेकिन आज तक किसी ने उसका बुर्का नहीं उतरवाया. मुस्लिम उलेमा ने इसे गैर-कानूनी और महिला का अपमान करार दिया है. मुस्लिम उलेमा के विरोध के बाद पुलिस जांच की बात कर रही हैं .

बलिया के रैली ग्राउंड में सायरा नामक महिला जो की भाजपा की स्थानीय कार्यकर्ता बताई जा रही है मुक्यमंत्री की रैली में शरीक होने पहुची थी किन्तु महिला को बुर्का में देख तीन महिला पुलिस आनन् -फानन में उनके पास पहुंच गकर बुर्का उतारने का फरमान सुना दिया . सायरा ने बुर्के का ऊपरी हिस्सा उतार दिया और अपना सिर साड़ी के पल्लू से ढंक लिया. लेकिन पुलिस ने उनसे पूरा बुर्का उतारने को कहा. बता दें कि कुछ बुर्के ऐसे होते हैं जो सामने से बटन से खुलते हैं. लेकिन सायरा का बुर्का सामने से बंद था. उसे सिर से ओढ़ के पहनना पड़ता है. सायरा को सरेआम रैली की भीड़ में बुर्का उतारना पड़ा. लेकिन वो उनकी डाढ़ में फंस गया. इस पर रैली में उनके पास बैठी दूसरी महिलाओं ने उनका बुर्का खींच कर उतारा. इतना ही नहीं, इसके बाद पुरुष पुलिसकर्मी ने उनका बुर्का जब्त भी कर लिया.

मुख्यमंत्री की रैली में सायरा के साथ हुई पुलिसिया कार्यवाही की जबरदस्त आलोचना हो रही है . ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर मौलाना खालिद राशिद फिरंगीमहली ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पूरी दुनिया में चाहे कितना भी आजाद ख्याल मुल्क क्यों न हो, हर एयरपोर्ट पर महिलाओं की तलाशी एक कर्टने वाले इनक्लोजर के अंदर ही होती है. रैली की भीड़ में किसी महिला का बुर्का उतरवा कर छीन लेना गैर कानूनी है. इसके लिए दोषियों को सजा मिलनी चाहिए..

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment