You are here

हमले की आशंका के मद्देनजर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

नई दिल्ली .गुजरात राज्य में पाटीदार अनामत आन्दोलन के द्वारा सरकार की नीद हराम करने वाले नेता हार्दिक पटेल ने विधान सभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा के बिरुद्ध जंग का एलान कर आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस से हाथ मिला कर भाजपा को इस चुनाव में पराजित करने का संकल्प ठान लिया है .हार्दिक के इस रवैये के बिरुद्ध उन पर खतरे के बादल मडरा रहे है,हार्दिक को किन लोगो से खतरा है इस बात को सार्वजनिक नहीं किया गया है किन्तु हार्दिक पर हमले के खतरे की पुष्टि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने कर दी है ,टेलिजेंस ब्यूरो को हार्दिक की सुरक्षा को लेकर टेलिजेंस ब्यूरो को हार्दिक की सुरक्षा को लेकर मिले इनपुट के आधार पर सरकार ने Y कैटेगरी की सुरक्षा दे दी है .

हार्दिक को सुरक्षा के फैसले के बाद सुरक्षा में सीआईएसएफ के जवानों को तैनात किया जाएगा. हार्दिक को ये सुरक्षा शुक्रवार सुबह से मिलेगी. सीआईएसएफ के जवान चौबीसों घंटे उनके साथ ही रहेंगे.

सनद रहे इससे पहले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था. हार्दिक पटेल का कहना था कि पुलिस उनकी जासूसी करना चाहती है, इसलिए सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है. हार्दिक से पहले दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी सुरक्षा लेने से इनकार किया था. जिग्नेश ने कहा था कि ये सुरक्षा उन्हें इसलिए दी जा रही है, ताकि विरोधियो द्वारा उनकी मूवमेंट पर नज़र रखी जा सके. मेवाणी बोले कि उन्हें सुरक्षा की जरूरत नहीं है. उनके साथ अब दो सुरक्षाकर्मी रहते हैं. उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर हुए किसी हमले से सरकार की बदनामी ना हो जाए इसलिए सुरक्षा दी जा रही है.

गुजरात में राजनीतिक घमासान के बीच हार्दिक पटेल ने एक दिन पहले ही भाजपा पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि उनको भाजपा ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन वापस लेने के एवज में 1200 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी.

हार्दिक पटेल ने भाजपा पर ये आरोप उस समय लगाए हैं, जब कई पाटीदार नेता उनका साथ छोड़ चुके हैं. हार्दिक पटेल ने कहा था कि भाजपा ने मुझे पाटीदार आरक्षण आंदोलन वापस लेने के एवज में प्रधान सचिव कैलासनाथन के जरिए 1200 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी. भाजपा ने यह प्रस्ताव मुझे उस समय दिया, जब मैं सूरत जेल में बंद था.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment