You are here

PM मोदी का ‘मीम’ वाला पोस्टर हुआ वायरल ,यूवा कांग्रेस पर लगा आरोप

नई दिल्ली. सोसल मीडिया पर इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक पोस्टर जमकर वायरल हुआ .उक्त पोस्टर को यूवा देश नामक ट्विटर एकाउंट से पोस्ट किया गया था हालाँकि पोस्टर विरोध के बाद हटा दिया गया है .यूवा देश नामक ट्विटर एकाउंट को कांग्रेस के यूथ विंग का अंग माना जा रहा है ,जिसके जरिए एक पोस्टर जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चाय वाला के रूप में पेश कर मजाक बनाया गया .

समाचार माध्यमो के मुताबिक मंगलवार को पार्टी के यूथ विंग ने प्रधानमंत्री मोदी, डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटेन की थेरेसा मे की फोटो पर आधारित एक मीम पोस्ट किया. इस मीम मेंप्रधानमंत्री मोदी के चाय बेचने पर मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है.जिस पोस्टर को लेकर भाजपा ने कड़ा विरोध किया है .

कांग्रेस यूथ विंग की ओर से जारी मीम में प्रधानमंत्री मोदी सहित ट्रंप और थेरेसा नजर आ रही हैं. इस तस्वीर में ये दिखा गया है कि मोदी दोनों से कहते हैं- आप लोगों ने देखा विपक्ष कैसे-कैसे मेरे खिलाफ मेमे बनवाता है. इसके जवाब में ट्रंप को ये कहते दिखाया गया है कि उसे मेमे नहीं बल्कि मीम कहते हैं. इसके बाद थेरेसा मे प्रधानमंत्री मोदी को चाय बेचने की सलाह देती हुईं कहती देखी जाती है.

कांग्रेस यूथ द्वारा जारी इस पोस्टर पर सत्ताधारी भाजपा ने कड़ा विरोध किया था जिसके बाद ट्विटर से इस पोस्टर को डिलीट किया जा चुका है.भाजपा ने आरोप लगाया कि यह पोस्टर कांग्रेस की सामंति मानसिकता को प्रदर्शित करती है और अगले महीने होने वाले गुजरात चुनाव में इस पोस्ट से गुस्से में आने वाले लोग भाजपा को जिता कर इसका बदला ले लेंगे.

कांग्रेस पर भाजपा द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी इस तरह के हास्यप्रद चीजों को खारिज करती है और अपनी नामंजूरी जताती है. उन्होंने ट्वीट में ये भी कहा कि नीतियों और विचारों के इतर कांग्रेस की संस्कृति प्रधानमंत्री और सभी विरोधी पार्टिओं के सम्मान करने की रही है.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment