You are here

चंदौली : पीने के पानी को मोहताज धोबही गांव के निवासी

नौगढ़.स्थानीय क्षेत्र के धोबही गांव में पिछले एक माह से सभी हैण्डपम्प खराब है. इसके चलते गांव के लोगों को पीने की पानी का संकट उत्पन्न हो गया है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में चार हैण्डपम्प लगे हैं. जो पिछले महीने से ही खराब पड़े हैं. लगे हैण्डपम्पों में एक हैण्डपम्प काफी मसक्कत के बाद थोड़ा बहुत पानी उगलता है. जिससे गांव के लोग अपनी प्यास की तास किसी तरह से बुझाते हैं.




गांव के महाराज सिंह ने बताया कि गांव में पानी का संकट उत्पन्न हो गया है. इसके चलते गांव के महिला, पुरूष, बच्चे अपने नित्य क्रिया स्नान करने के लिए 2 किमी. दूर पैदल जलखातें में जाने को मजबूर हैं. जहां उनका आने जाने में काफी समय बर्बाद हो जा रहा है. अन्य काम भी पानी के चलते पिछड़ गये हैं. सुबह से शाम तक लोग पानी पीने के लिए हैण्डपम्प पर लगे हुए हैं.

गांव के चार हैण्डपम्पों में तीन हैण्डपम्प पूरी तरह से पानी उगलना बन्द कर दिया है और एक हैण्डपम्प काफी मसक्कत के बाद दो चार बाल्टी पानी उगलता है. इसके चलते हैण्डपम्प पर सुबह से शाम तक पानी लेने के लिए लोगों का भीड़ इकट्ठा रहता है. महाराज ने गांव के खराब पड़े हैण्डपम्पों की मरम्मत की मांग की है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -