You are here

सिनेमाघरों में ‘बाहुबली 2’ का जलवा आज

मुंबई। आख़िरकार दो साल का इंतज़ार ख़त्म हुआ और वो लम्हा आ गया, जब इस सवाल का जवाब मिलेगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। ‘बाहुबली 2’ आज सिनेमाघरों में पहुंच गई है। फ़िल्म को लेकर दर्शकों के बीच ज़बर्दस्त जोश है, तो देशभर में ‘बाहुबली 2’ को रिलीज़ कर रहे वितरकों को उम्मीद है कि फ़िल्म एक नया इतिहास रचेगी है।

2015 में रिलीज़ हुई ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 600 करोड़ का बिजनेस किया था। हालांकि उस वक़्त मेकर्स ने भी उम्मीद नहीं की थी कि फ़िल्म इतनी कामयाब होगी। पहली फ़िल्म की रिलीज़ से ही दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है। देशभर में फ़िल्म 6500 स्क्रींस पर रिलीज़ की जा रही है। उत्तर से दक्षिण तक वितरकों में फ़िल्म को लेकर काफी उत्साह है। आईएएनएस से बातचीत में मुंबई के वितरक राजेश थडानी कहते हैं, “मुझे ‘बाहुबली 2’ से काफी अपेक्षाएं हैं और मुझे लगता है कि ये रिकॉर्ड बनाने वाली है। पहली फ़िल्म से इतनी उम्मीदें नहीं थीं। फिर भी फ़िल्म ने शानदार बिजनेस किया और यही वजह है कि पार्ट 2 से उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।


थडानी कहते हैं कि सिनेमा में नए बेंचमार्क स्थापित करने का बूता इस फ़िल्म है। पहले भी ऐसी फ़िल्में आई हैं, जिनकी हाइप काफी थी, लेकिन ‘बाहुबली’ की बात अलग है। थडानी को यक़ीन है कि फ़िल्म दूसरे क्षेत्रों में भी दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के लिए नए दरवाज़े खोलेगी।
‘बाहुबली 2’ भले ही दक्षिण की डब फ़िल्म है, लेकिन हिंदीभाषी उत्तर भारत में इसके चाहने वालों की संख्या कम नहीं है। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? इस सवाल का जवाब उनको भी चाहिए। दिल्ली के वितरक जोगिंदर महाजन तो किसी चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं। महाजन कहते हैं, ”फ़िल्म की एडवांस बुकिंग शानदार रही हैं। उत्तर भारत में एग्ज़िबिटर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच प्रॉफिट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है। जनता के बीच फ़िल्म की हाइप ज़बर्दस्त है। ये बॉक्स ऑफ़िस पर तमाम रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है।

दक्षिण भारतीय क्षेत्रों में तो ‘बाहुबली 2’ से उम्मीदों की कोई सीमा ही नहीं है। तमिलनाडु में फ़िल्म 650 स्क्रींस पर रिलीज़ हो रही है। ट्रेड विश्लेषक श्रीधर पिल्लई बताते हैं, ”राज्य में ये सबसे बड़ी रिलीज़ है। यहां तक कि रजनीकांत की ‘एंधीरन’ और ‘कबाली’ 500 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थीं।” उनका दावा है कि तमिल सिनेमा में ऐसा बज़ किसी किसी फ़िल्म के लिए नहीं देखा गया है। पिल्लई के मुताबिक़, ‘बाहुबली 2’ की रिलीज़ की टाइमिंग बहुत सही है। बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां हो गई हैं।

केरल में फ़िल्म को ग्लोबल यूनाइटेड मीडिया 300 स्क्रींस पर रिलीज़ कर रही है। इसके मैनेजिंग डायरेक्टर प्रेम मोहन कहते हैं, ”किसी ग़ैर मलयालम फ़िल्म की ये सबसे बड़ी रिलीज़ है। ये ऐसी फ़िल्म है, जो रोज़ नहीं बनती। पहली फ़िल्म की रिलीज़ के बाद से केरल में कई नए सिनेमाघर खुले हैं, जिसकी वजह से दूसरे भाग की रिलीज़ पहले के मुक़ाबले कई गुना बड़ी हो गई है।

source : dainik jagran

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment