You are here

बसपा सुप्रीमो की हिंदू धर्माचार्यो को चेतावनी , नहीं सुधरे तो छोड़ दूंगी धर्म

लखनऊ .बहुजन समज पार्टी की मुखिया मायावती ने हिन्दू धरमाचार्यो पर तमाम आरोप लगाते हुए कहा कि अगर हिंदू धर्माचार्य नहीं सुधरे, तो उचित समय पर वह भी बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की तरह बौद्ध धर्म अपना लेंगी .

आजमगढ़ में एक कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मायावती ने यह चेतावनी देते हुए कहा कि बाबा साहब ने 1935 में कहा था कि मैं हिंदू पैदा हुआ यह मेरे बस की बात नहीं, लेकिन मैं इस धर्म में मरूंगा नहीं. बाबा साहब ने हिंदू धर्म में छुआछूत के चलते बौद्ध धर्म अपनाया. इस घटना के बाद भी हिन्दू धर्माचार्य अभी तक नहीं सुधरे हैं. इसके चलते आने वाले समय में मैं भी बौद्ध धर्म अपना सकती हूं.

सुश्री मायावती ने कहा कि आज देश में धर्म के नाम पर भय का माहौल व्यापत है, खास तौर पर मुस्लिमों में भाजपा और आरएसएस के चलते यह डर का माहौल बढ़ता ही जा रहा है.भाजपा हिंदुत्व को अजेंडा बनाकर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है. हिंदुओं को भ्रमित करने के लिए राम मंदिर का राग फिर अलापा जा रहा है, जबकि राम मंदिर बनने या भगवान को चढ़ावा चढ़ाने से आपकी जेब ही ढीली होगी. जब से भाजपा सत्ता में आई है, देश में आरएसएस की पूंजीवादी योजना को लागू करने के साथ सांप्रदायिक सोच थोप रही है.भाजपा के लोगों ने 2014 में हुए चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी करके चोट पहुंचाई. इससे हमारी पार्टी भी प्रभावित हुई. उस वक्त कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के कारण देश में गुस्सा था.

बसपा सुप्रीमो मायावती में अपने भाषण में लगातार भाजपा और आरएसएस पर हमलावर रहीं .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -