You are here

उन्नाव:अन्तर्राष्ट्रीय फार्मेसी दिवस पर मरीजों को फाउंडेशन ने बांटे फल व एसोशिएसन ने आयोजित किया रक्तदान शिविर

उन्नाव। अन्तर्राष्ट्रीय फार्मेसी दिवस के अवसर पर सोमवार को फार्मासिस्ट फाउण्डेशन द्वारा जिला अस्पताल उन्नाव में आनइम्प्लोएड फार्मासिस्टों ने जहां मरीजों में फल वितरण किए वहीं डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उन्नाव शाखा ने रक्त दान शिविर का आयोजन किया।

फार्मासिस्ट फाउण्डेषन के फाउण्डर दिवाकर यादव ने बेरोजगार फार्मासिस्टों को सम्बोधित करते हुए कहा कि संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए जिले के सभी डिप्लोमा फार्मासिस्टों को फाउण्डेषन से जोड़ने का कार्य सभी को मिल कर करना होगा।सरकार रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर संवेदनहीन बनी हुई है,जबकि जितने भी उपकेन्द्र हैं सब के सब रिक्त पड़े हैं।हमें मिलकर आवज उठानी होगी कि अतिषीघ्र रिक्त पदों को भरा जाए।वहीं फाउण्डेषन के संयोजक षिवम सिंह ने कहा कि जितने भी दवा विक्रेता बिना फार्मासिस्ट के दवाइयों को बेच रहे हैं उन पर कार्यवाही हो।हमें अपने अस्तित्व के लिए लड़ना होगा और अपने अधिकारों को छीनना होगा।इसके लिए मजबूत संगठन की जरूरत है।

कार्यक्रम में चीफ फार्मासिस्ट जेपी रावत मुख्यअतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि फाउण्डेषन को गति प्रदान करने के लिए हम बेरोजगार फार्मासिस्टों के साथ हैं।इनके अधिकारों के लिए हम तन,मन,धन से सहयोग करते रहेंगे।वहीं आनंद सिंह ने कहा कि फार्मासिस्टों का यह संगठन जिले का सबसे सक्रिय संगठन है।लेकिन अभी गांवों में रहने वाले फार्मासिस्टों को इससे जोड़ने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में विनोक कुमार, विनय वर्मा, बीएल वर्मा,संजय बहादुर सिंह,सशांक शेखर, संजय यादव, मान सिंह सहित जिले के दर्जनों इम्प्लोएड एवं अनइम्प्योएड डिप्लोमा फार्मासिस्ट मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े -