You are here

युवाओं को सस्ता लोन देने का फर्जी वादा कर रही कर्ज में डूबी भाजपा सरकार – हार्दिक पटेल

नई दिल्ली .गुजरात की भाजपा सरकार ने  युवाआों को सस्ता लोन उपलब्ध उपलब्ध करवाने हेतु   गैर आरक्षित वर्ग आयोग के गठन को मंजूरी देन की बात कही है. गैर आरक्षित वर्ग आयोग के गठन की मंजूरी पर पाटीदार  आन्दोलन  के नेता हार्दिक पटेल ने तंज कसते  कहा कि जो सरकार खुद   चार लाख करोड़ के कर्ज के बोझ  से दबी हुई है वह  यूवाओं को सस्ता ऋण कैसे उपलब्ध कराएगी.

आज राज्य सरकार के साथ पाटीदार आंदोलन के मुद्दों के समाधान के साथ हुई बैठक में शामिल रहे हार्दिक पटेल  ने गुजरात सरकार पर हमला करते हुए कहा, सरकार ने अब तक पाटीदार समुदाय से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है बल्कि पाटीदार समाज पर जुल्म बढ़ा है .

हार्दिक पटेल ने गैर आरक्षित वर्ग आयोग के गठन पर कहा कि यह आयोग पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के समय घोषित मुख्यमंत्री युवा स्वावलंबन योजना से अलग कुछ भी नहीं बल्कि बदला हुआ नाम है .

हार्दिक पटेल के मुताबिक, केवल कैबिनेट की आज मंजूरी भर से इसका गठन नहीं हो पायेगा क्योंकि यह एक संवैधानिक व्यवस्था है और इसके लिए इसे विधानसभा से पारित भी कराना होगा.

उन्होंने कहा कि  पहले से ही चार लाख करोड़ के कर्ज में डूबी गुजरात सरकार युवाओं को कितना सस्ता कर्ज उपलब्ध करा पायेगी. इसने हमारी अन्य मांगों पर भी अब तक कुछ भी ठोस काम नहीं किया है, इसलिए सरकार की जय जयकार करने की जरूरत नहीं है बल्कि  जोर देकर कहा कि सरकार के खिलाफ हमारा आंदोलन जारी रहेगा.

सनद रहे गुजरात में पाटीदार समुदाय आरक्षण की मांग कर रहा है जिसके चलते कई बार विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं. साल 2015 में आरक्षण की मांग कर रहे पाटीदार समुादाय के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था ,जिसके बाद आंदोलन और उग्र हो गया था. पुलिस की तरफ से कई गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई में पाटीदार समुदाय के 14 युवकों की मौत हो गई थी.

इसे भी पढ़े –

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -