You are here

योगी सरकार की पुलिस रणवीर सेना की भूमिका निभा रही है- सरदार सेना

लखनऊ . सरदार सेना के रास्ट्रीय अध्यक्ष डॉ आर एस पटेल ने उत्तर प्रदेश  सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में सामन्तवादी गुंडों के अगुवा के रूप में मुख्यमंत्री अजय सिंह विस्ठ उर्फ़ आदित्यनाथ योगी काम कर रहे है .पुरे प्रदेश में सामंतवादी गुंडे दलितों ,पिछड़ो पर अत्याचार कर रहे है ,मीडिया रिपोर्ट में खबरों के प्रकाश में आने के बाद भी योगी आदित्यनाथ कि आँख पर ताला पड़ा हुआ है .

श्री पटेल ने  गोरखपुर के  गगहा थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा दलितों के ऊपर गोलीबारी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश की पुलिस सामंतवादी गुंडों के संघठन रणवीर सेना की भूमिका का निर्वहन रही है जिसको बर्दाश्त नही किया जायेगा.

उन्होंने बताया की गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र के अस्थौला गाँव में 14 मई पूर्व ग्राम प्रधान बिरेन्द्र चन्द्र सिंह दलित बस्ती में अवैध निर्माण करा रहे थे जिसका दलितों ने विरोध किया. मौके पर उपस्थित पुलिसकर्मियों ने दलितों को 15 मई को गगहा थाने पर सुलह के लिए बुलाया. 15 मई को जब दलित समाज के लोग थाने पर गए तो थानाध्यक्ष सुनील सिंह की सह पर दलितों को बिरेन्द्र सिंह लाठी से थाने में ही पीटने लगा. आसपास से जैसे ही इस घटना को सुनकर लोग इकठ्ठा हुए कि पुलिस ने गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसमें तीन लोग- जीतू उम्र 70 साल, दीपक उम्र 12 साल, राहुल उम्र 18 साल गंभीर रूप से घायल हैं और करीब 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया  है.  16 मई को दलित बस्ती में भारी पैमाने पर पुलिस ने जाकर महिलाओं और बच्चों को मारापीटा, तोड़फोड़ की है और फिर दर्जनों लोगों को उठा ले गयी .

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कि घटना बस्ती   जनपद के लालगंज थानान्तर्गत बढौनी गाव में हुई जहा सामंतवादी ठाकुर गुंडों ने कुर्मी समाज के किसान परिवार के घर पर धावा बोल कर मार -पीट ,लूट पाट करते हुए जान से मारने कि धमकी दिया किन्तु मुख्यमंत्री के स्वजातीय होने के चलते सामंतवादी गुंडे  मुकदमा दर्ज होने के बावजूद खुले आम घूम रहे है और पीड़ित परिवार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस परेसान कर रही है जबकि हमलवार इलाके के हिस्ट्रीशीटर है .

जिलधिकारी कार्यालय घेराव के उपरांत ज्ञापन देते सरदार सेना के कार्यकर्त्ता

वही कुशीनगर जनपद के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के सरिसवा गाव में भी सामंतवादी गुंडों का आतंक सर चढ़ कर बोल रहा है ,गाव के किसान कुर्मी परिवार के बेटियों को दिन दहाड़े छेड़ना उन गुंडों कि दिनचर्या बन गई है ,गाव में कुर्मी समाज कि आबादी कम होने के कारण उनका जीना दूभर हो गया है ,बिगत दिनों सरदार सेना कि टीम ने एस पी कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन देकर कार्यवाही कि मांग किया था किन्तु कई दिन बीत जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं किया गया ,अब तो  हद हो गई है ठाकुर समाज के गुंडे गरीब कुर्मी परिवार को जान से मारने कि धमकी दे रहे है .

कुशीनगर एस पी कार्यालय का घेराव व ज्ञापन देते सरदार सेना के कार्यकर्ता

श्री पटेल ने कहा कि  उत्तर प्रदेश की पुलिस कुख्यात रणवीर सेना की भूमिका का निर्वहन करना बंद करे अन्यथा इसी प्रकार दलितों ,पिछड़ो पर अत्याचार होता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब सामंतवादी गुंडों से मुकाबले हेतु पुनः वीरांगना फूलन देवी ,क्रन्तिकारी वीर ददुवा व हनुमान सिंह का पुनर्जन्म हो जाय .सरदार सेना इन मुइद्दो को लेकर शीघ्र ही आन्दोलन करेगी .

 

 



इसे भी पढ़े -

Leave a Comment