You are here

बलरामपुर : सरकार की प्रमुख योजनाओं को समय बद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराबे अधिकारी -सुरेश राणा

बलरामपुर ।उप्र सरकार के कबीना मन्त्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा ने आज जिला महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के विकास का जायजा लिया।

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को सरकार की मंशा के अनुरूप विकास कार्यों को समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराने के सख्त निर्देश दिये।समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को केंद्र और राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं को शत प्रतिशत समय बद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराने का निर्देश दिया और विभागों द्वारा विकास कार्यों कोे प्राथमिकता के अनुसार प्रस्ताव मांगा।

उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद अब तक किसानों का 87 % गन्ना मूल्य का भुगतान करा दिया गया है। योगी जी के नेतृत्व में गन्ना किसानों विश्वास बढ़ा है जिसके परिणाम स्वरूप इस वर्ष दो लाख हेक्टेयर गन्ना क्षेत्र की वृद्धि हुई है। बिजली विभाग के अधिकारियो को हिदायत देते हुए उन्हे कहा कि वह अपना क्षेत्र न छोड़ें। सरकार द्वारा उपलब्ध बिजली की सत प्रतिशत वितरण सुनिश्चित करें ।सभी औद्योगिक क्षेत्रों के इकाइयों को एनजीटी के मानकों को पूरा करना अनिवार्य है पर्यावरण और स्वच्छता के साथ कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कबीना मंत्री सुरेश राणा ने बैठक के बाद जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया जहां निर्माण कार्यों नवनिर्मित भवनों में मानक और गुणवत्ता की अनदेखी पर कड़ा रुख अपनाते हुए संबंधित संस्था और अधिकारियों पर तकनीकी टीम द्वारा जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कारवाही के लिए जिला अधिकारी को निर्देशित किया। सुरेश राणा पार्टीपदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ से भी मुलाकात किया और उनकी समस्याए सुनी।इस मौके पर श्रावस्ती सांसद दद्दन मिश्रा,सदर विधायक पलटूराम,उतरौला विधायक रामप्रताप वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

इसे भी पढ़े -

Leave a Comment