You are here

CM उम्मीदवार बनने के लिए मेरे सामने रोये थे नीतीश कुमार-मुलायम सिंह

लखनऊ .बिहार में महागठबंधन के टूटने व नीतीश कुमार द्वारा एन डी ए के सहयोग से सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार पर तमाम आरोप लग रहे है ,इस बीच समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने बिहार की राजनीति के बारे में एक बड़ा खुलासा कर चौका दिया है.

पूर्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने दावा किया है कि 2015 में बिहार के चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनने के लिए नीतीश कुमार उनके सामने रोये थे. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि महागठबंधन का अहम हिस्सेदार होने के बावजूद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं बनाना चाहते थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लालू चाहते थे कि मुख्यमंत्री का चुनाव परिणाम के बाद विधायकों की संख्या के मुताबिक किया जाए. मुलायम सिंह यादव ने ये भी कहा कि नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ जाकर बिहार के मतदाताओं को धोखा दिया हैं.मुलायम सिंह ने कहा कि लालू यादव चाहते थे कि नीतीश कुमार के साथ गठबंधन जरूर किया जाए, लेकिन वे बिना किसी चेहरे के चुनाव में जाना चाहते थे.

पूर्व सपा मुखिया मुलायम के मुताबिक इसके पीछे लालू यादव की राजनीतिक महात्वाकांक्षा थी, उनके बेटों का भविष्य था.लालू को अंदाजा था कि अगर बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को ज्यादा सीट मिल जाए तो वे मुख्यमंत्री उम्मीदवार चुनने के वक्त नीतीश पर दवाब डाल सके.
खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -