You are here

योगीराज : दरोगा दे रहा महिलाओ को गालियां

लखनऊ . देश में महिलाओं को सम्मान दिलाने की वकालत करने वाली भाजपा सरकार में आये दिन महिलाओं के सुरक्षा और सम्मान की जिम्मेदारी निभाने वाली पुलिस ही महिलाओं की इज्जत तार तार कर रही है.


नौकरी की चाह में पहुचे बेरोजगारों को मिली लाठियां

अम्बेडकरनगर जिले में बिगत दिनों एक दरोगा पर महिला के साथ दुराचार करने का आरोप लगा था, जिसमें आरोपी दरोगा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ और वह फरार चल रहा है किन्तु खाकी वर्दीधारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है ताजा मामला पुनः इसी जनपद के अकबरपुर कोतवाली से है जहा तैनात दरोगा द्वारा एक गाँव में महिला के साथ बदसलूकी और गली गलौज का मामला प्रकाश में आया है. खाकीवर्दी के नशे में चूर दरोगा खुलेआम महिला को गाली दे रहा है, जिसका वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो गया है.

कानपुर : क्या रेप पीड़िता का साथ देकर प्रतीक्षा कटियार ने जुर्म कर दिया ?




आजम खान की जुबान के बदले 50 लाख रुपए इनाम देगा भगवाधारी,उतरौला में प्रदर्शन

बताया जाता है कि अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अरिया बाज़ार पुलिस चौकी का दरोगा शब्बीर अहमद गाँव में पहुँच कर दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई के मामले में पहले तो एक व्यक्ति को बुरी तरह फटकारते हुए उसे जलील करता रहा और जब उसकी पत्नी ने दरोगा की बदजुबानी का विरोध किया तो यह दरोगा उसे सरेआम भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए बेइज्जत करना शुरू कर दिया.

अमरीका में लगे ‘मोदी गो बैक’ के नारे ,खबर घोट गई मीडिया

दरोगा के दुर्व्यवहार का यह वीडियो उस समय का है जब अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अरिया चौकी का दरोगा शब्बीर अहमद क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर गाँव में पहुंचा था. गाँव के दो पक्षों रईस अहमद और गुड्डू के बीच झगडा हो गया था, जिसमें पुलिस की तरफ से केवल रईस अहमद के खिलाफ एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए उसके विरुद्ध शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया गया था. रईस का आरोप है कि दूसरे पक्ष से पुलिस ने अवैध वसूली करके उसके विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जिसकी शिकायत उसने पुलिस अधीक्षक से किया था . इसी बात से नाराज दरोगा गाँव में पहुँच गया और रईस को देखते ही आग बबूला हो कर रईस को गाली देते हुए बेइज्जत किया और जब वह दरोगा की गाली सुनकर हट गया तो विरोध कर रही रईस की पत्नी को भी दरोगा ने गाली देते हुए कहा कि तुम यहाँ मर्डर करवा दोगी. पुलिसिया रौब में इस दरोगा ने रईस को तो यहाँ तक धमकी दी कि तुमको मैं अपनी नजर में चढ़ा लिया हूं और तुम्हारा जीना हराम कर दूंगा. जिस समय दरोगा इस महिला और उसके पति से गाली गलौज कर रहा था उस समय गाँव के बहुत से लोग भी वहां मौजूद थे. सवाल यह उठता है कि यही पुलिस जब कोई आम आदमी गाली देने, धमकी देने और महिला का अपमान करने जैसे मामले पर मुकदमा दर्ज करती है और कानून की नजर में यह अपराध की श्रेणी में आता है, तो फिर यही पुलिस इन अपराधों को खुद कैसे करती है और इनके खिलाफ कोई कार्यवाही क्यों नहीं होती है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading...


इसे भी पढ़े -