You are here

BHU प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं पर जमकर लाठीचार्ज ,कई घायल

वाराणसी. छेड़खानी के विरोध में BHU गेट पर चल रहे प्रदर्शन को ख़त्म ना होता देख प्रशासन के फूल रहे हाथ पाँव ने BHU को जंग का मैदान बना दिया ,पीएम मोदी कि यात्रा के दौरान BHU को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया थाकिन्तु शनिवार रात प्रदर्शनकारी छात्र -छात्राओ पर जमकर लाठिया चलाई जिस कारण पुलिस के लाठीचार्ज के बाद बीएचूय कैंपस जंग के मैदान में बदल गया. दो दिनों से चल रहे विरोध प्रदर्शन को काबू में करने के लिए परिसर में घुसी फोर्स को हॉस्टल के छात्रों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा. परिसर की सड़कों पर गुरिल्ला युद्ध की स्थिति बनी रही.

पुलिस लाठी चार्ज के बाद पेट्रोल बम के धमाके भी हुए . पेट्रोल बम का धमाका इतना तेज था कि दो – ढाई किलोमीटर का इलाका थर्रा उठा. उधर भड़की हिंसा के चलते एक दारोगा व सिपाही समेत दर्जनों छात्रों को भी गंभीर चोट आयी है. इस घटना में घायल एक शख्स की हालत बेहद गंभीर है.

प्रदर्शन को देखते हुए बीएचयू कैंपस को 2 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है. वहीं छात्राओं का कहना है कि प्रदर्शन जारी रहेगा. पूरे कैंपस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस और पीएसी के करीब 1500 जवान कैंपस में तैनात किए गए हैं.

सनद रहे कि इससे पहले छात्राओं ने बीएचयू के इंट्री गेट सिंह द्वार को 18 घंटे तक जाम कर रखा था. प्रधानमंत्री मोदी के बनारस दौरे से ठीक पहले शुरू हुए इस प्रदर्शन में प्रधानमंत्री को रास्ता बदलना पड़ गया था. शुक्रवार से लगातार धरनारत छात्राओं को पुलिस ने खदेड़कर बीएचयू परिसर के भीतर कर दिया. इसके बाद भी सिंहद्वार आधीरात के बाद कई बार छात्रों द्वारा घेरा गया.

इसे भी पढ़े –

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -

Leave a Comment