You are here

CM हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाते रहे लेकिन PM मोदी ने रिस्पांस नहीं दिया-लालू

पटना .रास्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे को निराशाजनक बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वो प्रधानमंत्री के सामने सरेंडर करते हुए हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाते रहे लेकिन PM मोदी ने रिस्पांस नहीं दिया.

लालू ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनाने के लिए राजद लंबे समय से मांग करती रही है. हमलोग इस यूनिवर्सिटी के लिए हमेशा लड़ते रहे हैं लेकिन, नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री ने ऐसा घुमा दिया कि हम दस अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय बनाना चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने क्या बेवकूफ बनाया है. CM नीतीश कुमार पर पलटू राम कहते हुए कहा कि ये भाजपा का शो था या पटना यूनिवर्सिटी का शताब्दी वर्ष, जिसमें मोदी को बुलाया गया था. यहाँ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पलटू राम हाथ जोड़कर सरेंडर करके मांग किए कि पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी घोषित कर दिया जाए.

राजद सुप्रीमो लालू ने कहा कि सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी की मांग पुरानी हो गई है. जब ये जाने वाले हैं, तब दस अंतर्राष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी बनाने की बात कर रहे हैं. कहां से पैसा लाएंगे. क्या करेंगे? सबसे बड़ी बात की नीतीश कुमार को शर्म आनी चाहिए, जितना हायर एजुकेशन संस्थान हैं, वहां प्रोफेसर नहीं है. वहां पद खाली है. लड़के-लड़की आते नहीं हैं. देश भर में यही चल रहा है. शिक्षक नहीं हैं, तो पढ़ाएंगे क्या. ये लोग ढोंग करते हैं कि भारत विश्वगुरु बनेगा. बिहार की जनता को मूर्ख बनाना नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री की आदत हो गई है.

राजद सुप्रीमो ने कहा कि इस साल जो बाढ़ आई थी उसका पैसा तो केन्द्र ने अभी दिया ही नहीं और चले गए मोकामा टाल को खुश करने. उन्होंने कहा कि बिहार को छला जा रहा है, ठगा जा रहा है. ऐसे समय में बोल रहे हैं जब मरने के समय में राम राम बोला जाता है, अरे 22 में रहोगे तब न, ये सब ठगा जा रहा है.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -