You are here

स्कूल का क्लास रूम बना रोमांस का अड्डा ,देखे वीडियो स्कूल में कैसे होता है रोमांस

लखनऊ।.हम स्‍कूल में अपने बच्‍चों को शिक्षा के साथ संस्‍कार और तमीज सीखने को भेजते हैं, लेकिन यह वायरल वीडियो देखकर आप चौक जाएंगे,बच्‍चे शिक्षा के मंदिर को दरकिनार कर संस्‍कार की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. एक स्‍कूल के भीतर का वायरल हुआ यह वीडियो बता रहा है कि समाज में बहुत तेजी से परिवर्तन हो रहा है. बच्‍चे संस्‍कार और तमीज भूलकर पढाई के दौरान खुलेआम रोमांस करने में मशगूल हो रहे हैं. उन्‍हें क्लास रूम में मौजूद शिक्षक व सहपाठियों की तनिक भी फिक्र नहीं है .

दरअसल, तेजी से वायरल होते इस वीडियो को देखकर अभिभावक परेशान हो सकते हैं. अब वे अपने बच्‍चों को केवल स्‍कूल के भरोसे नहीं छोड़ सकते बल्कि उन्‍हें अपने बच्‍चों के पल पल पर नजर रखनी होगी. मोबाइल और इंटरनेट ने समाज के भीतर के संस्‍कार को और तेजी से क्षरण किया है. स्‍कूलों के भीतर बिगड़ते माहौल का यह जीता जागता उदाहरण है, जहां प्रबंधन और अध्‍यापक फीस वसूली में मगन रहते हैं, लेकिन बच्‍चों के शिक्षा और संस्‍कार को लेकर जागरूक नहीं रहते.

इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि भरी क्‍लास में एक ही बेंच पर बैठे छात्र-छात्रा किस तरह से अपने रोमांस को परवान चढ़ा रहे है . खासकर छात्रा की हरकत देखकर तो और भी अचंभा होता है.वह अपने अगल बगल बैठे छात्र-छात्राओं की भी तनिक परवाह नहीं करती है. ऐसा नहीं कि इस बात के लिए केवल बच्‍चे ही दोषी हैं बल्कि कहीं ना कहीं अभिभावक, बदलता माहौल और समाज भी दोषी है. स्‍कूल भी अपनी जिम्‍मेदारी से नहीं बच सकते.जरूरत है कि बच्‍चों को शिक्षा के साथ संस्‍कार भी दिए जाएं.

देखे वीडियो -

इसे भी पढ़े -

 

इसे भी पढ़े -

Leave a Comment