You are here

PM मोदी के गृह राज्य गुजरात के राज्यपाल ने खोली गुजरात मॉडल की पोल

नई दिल्ली .गुजरात चुनाव में बिकास की गंगा बहाने का दावा करने वाली भाजपा पुरे देश में गुजरात के विकास के माडल का गुणगान करती है किन्तु गुजरात में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के गुजरात मॉडल की पोल अब अपने ही खोल रहे हैं. गुजरात के राज्यपाल ओ.पी. कोहली ने शिक्षित युवाओं के रोजगार में कमी का जिक्र करते हुए इसे चिंता का विषय बताते हुए गुजरात माडल पर सवाल खड़ा कर दिया है .

गांधीनगर के गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के 7वें दीक्षांत समारोह में उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच इस तरह का असंतोष समाज के लिए चेतावनी की घंटी है. श्री कोहली ने कहा कि पढ़े-लिखे युवा संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि उन्हें नौकरियां नहीं मिल रही हैं. उच्च शिक्षा और डिग्री प्रदान करने के बाद अगर हम युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रहे हैं तो हमारी उच्च शिक्षा प्रणाली की प्रासंगिकता पर संदेह होगा.

उन्होंने कुछ शहरों का विकास करने से देश का विकास नहीं होगा, अब वक्त है कि भारत को विकसित देश बनना चाहिए.राज्यपाल के इस बयान के आने के बाद गुजरात के राजनीती में गर्माहट आ गई . गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपिंदर सिंह चुदास्मा ने राज्यपाल को बयान को उनकी निजी राय बताया . उन्होंने कहा कि सरकार उनके सुझाव पर काम करेगी.

राज्यपाल के बयान के बाद पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार को कुछ करना चाहिए.

सनद रहे इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी के गुजरात मॉडल को लेकर भाजपा के नेता ही सवाल उठा चुके हैं.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .<a

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).upsh({
id : “240339”,
domain : “n.ads3-adnow.com”
});

इसे भी पढ़े -