You are here

कैबिनेट मंत्री ठाकुर मोती सिंह से ब्लॉक प्रमुख कंचन वर्मा को जान का खतरा !

अभिषेक चौधरी
लखनऊ .उत्तर प्रदेश में भाजपा ने सत्ता कि चाभी ठाकुर अजय सिंह अब योगी आदित्यनाथ को क्या सौपा कि प्रदेश में दलित और पिछड़ी जाति के लोग ठाकुर जाति के लोगो की दबंगई का शिकार हो रहे है ,शासन से लगायत थानों तक ठाकुर जाति के लोगो का कब्ज़ा है ,जिस कारण ठाकुर जाति के दबंगों को खुला संरक्षण मिल रहा है .सहारनपुर के घटना से लगायत अन्य जगहों पर हुए अधिकाँश दंगो में ठाकुर जाति के दबंगों का नाम खुल कर आया है ,अब तो हद हो गई कि योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल का सहयोगी मंत्री ठाकुर मोती सिंह कुर्मी जाति की ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा का जानी दुश्मन बन गया है ,ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा सरकार के सहयोगी अपना दल एस से प्रतापगढ़ के मगरौर ब्लॉक से प्रमुख है .

निकाय चुनाव की तैयारी कर रही भाजपा ,मंत्री बाँट रहीं नोट

इस सन्दर्भ में ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा ने भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री ठाकुर राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह से खुद को और परिवार को जान का खतरा बताया है. इस मामले के तूल पकड़ने से फिलहाल प्रतापगढ़ का राजनैतिक माहौल गर्मा उठा है.अपना दल और भाजपा खेमें में तलवारें खिची हुई हैं.

भाजपा से जुड़े व्यवसायी एवं उसके गुर्गों ने की पत्रकार की धुनाई

ब्लॉक प्रमुख कंचन वर्मा का आरोप है कि कैबिनेेट मंत्री मोती सिंह मंगरौरा ब्लॉक में अपने किसी स्वजातीय को ब्लॉक प्रमुख बनाना चाहते हैं. इसलिए वो किसी भी तरह से अविश्वास प्रस्ताव लाकर मुझे हटाना चाहते हैं. इसलिए 29 मई को मंत्री के भतीजे और उनके समर्थकों ने ब्लॉक परिसर में घुसकर मुझे धमकाया था और मेरे साथ अभद्रता भी की थी.सनद रहे कि मंगरौरा की ब्लॉक प्रमुख से 29 मई को ब्लॉक परिसर में दबंगों ने अभद्रता किया और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए ब्लॉक के मुख्य द्वार का शिलापट्ट और बाउंड्रीवाल तोड़ी दी थी . ब्लॉक प्रमुख ने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ,पूर्व ब्लॉक प्रमुख और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोंहडौर थाने में तहरीर दी थी . मंगरौरा विकास खंड की ब्लॉक प्रमुख कंचन वर्मा के मुताबिक उस दिन वह सुबह 11 बजे ब्लॉक में चल रहे निर्माणकार्य को देखने गई थीं.इस दौरान ब्लॉक परिसर में एक पूर्व ब्लॉक प्रमुख के साथ एक मंत्री के कार्यकर्ता आए जिन्होंने ब्लॉक के निर्माणाधीन द्वार और मुख्य गेट पर लगा शिलापट्ट तोड़ दिया गया था .

भाजपा सरकार में पिट रहे कुर्मी ,कुर्मी विधायकों में सरकार के प्रति आक्रोश

श्रीमती कंचन वर्मा ने आरोप लगाया की उनके पति कुलदीप वर्मा को राजनीतिक साजिश में फंसाने के लिए उन पर फर्जी लूट का मुकदमा दर्ज करा दिया गया. लूट का आरोप लगाने वाला राम प्रताप भाजपा का कार्यकर्ता और मंत्री मोती सिंह का पिछ लग्गू है. जिस समय की घटना बताई जा रही हैै उस समय मेरे पति सदर विधायक संगम लाल गुप्ता के साथ अपना दल के कार्यक्रम में शरीक थे.

अपना दल के ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा व उनके परिवार के जानी दुश्मन बन चुके मंत्री मोती सिंह के बिरुद्ध अपना दल के सदर विधायक संगम लाल गुप्ता और विश्वनाथगंज से विधायक और अपना दल एस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.आरके वर्मा रविवार को ब्लॉक प्रमुख के साथ एसपी से मिले. इस दौरान अपना दल मंगरौरा ब्लाक प्रमुख के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने से नाराज अपना दल-एस कार्यकर्ताओं ने एसपी आवास का घेराव कर मंत्री मोती सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पट्टी कोतवाल को निलंबित किए जाने और मुकदमे को फर्जी बताते हुए स्पंज करने की मांग किया . अपना दल के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को लेकर पुलिस महकमा भी सतर्क दिखा. रविवार की दोपहर मंगरौरा ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा के पति कुलदीप के साथ अपना दल-एस जिलाध्यक्ष जीतलाल पटेल समर्थकों की भीड़ लेकर एसपी आवास जा पहुंचे. मंत्री मोती सिंह के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए अद कार्यकर्ताओं की टोली ने एसपी आवास का घेराव किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को प्रमुख पति कुलदीप वर्मा और उनके समर्थकों के खिलाफ पट्टी कोतवाली में फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है. यह काम पुलिस ने एक मंत्री के इशारे पर किया है.

अपना दल कार्यकर्ता लगातार फर्जी मुकदमा दर्ज करने वाले कोतवाल को निलंबित करने ,मुकदमे को भी तत्काल स्पंज करने की मांग कर रहे थे .नेताओ ने कहा कि पार्टी की नेता व मंगरौरा ब्लाक प्रमुख कंचन वर्मा की कुर्सी कब्जा करने के लिए जिले के मंत्री ने साजिश के तहत फर्जी मुकदमा दर्ज कराया है. इस मुकदमे को हर हाल में स्पंज कराना ही होगा.

भ्रष्टाचारी सावधान !पंचमतल पर बैठ गया सीएम की पसंद ईमानदार आईएएस नीतीश कुमार

इलाहाबाद में ब्राह्मणों द्वारा अनुज पटेल की पीट पीटकर हत्या, फतेहपुर में फार्मासिस्ट दिलीप पटेल की गोली मारकर हत्या, झांसी में पीतांबर पटेल के साथ ठाकुर समाज के लागों द्वारा की गई मारपीट ,बहराइच में नवयुवती की कुए में फेककर हत्या और अब अपना दल की ब्लॉक प्रमुख केे साथ की गई अभद्रता से पूरे प्रदेश के कुर्मी समाज में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है.यह आक्रोश ज्वालामुखी के रूप में कब फट जायेगा कहा नहीं जा सकता .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

इसे भी पढ़े -