You are here

वाह शुक्ला तू तो खाकी वर्दी में लुटेरा निकला ,पुलिस ने किया गिरफ्तार ,भासंपा ने किया बर्खास्त करने की मांग

लखनऊ .खाकी वर्दी की आड़ में सुनशान इलाको में बाहन चेकिंग के नाम पर लोगो को धमकाकर लूटने वाला शातिर पीएसी के प्लाटून कमांडर राजेंद्र शुक्ला आख़िरकार एक बार फिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया .पैसो की लालच व ऐसो आराम की चाहत में लुटेरा बने इस राजेंद्र शुक्ला का अतीत बेहद गन्दा है फिर भी वह नागरिको की रक्षा हेतु बने पुलिस विभाग में तैनात रहकर अपने कार्यो को अंजाम दे रहा है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोसाईंगंज पुलिस ने कार सवार युवक-युवती से लूटपाट और वसूली के आरोप में पीएसी के प्लाटून कमांडर को गिरफ्तार किया है.इस आरोपी राजेंद्र शुक्ला के बिरुद्ध गोली मारकर लूटपाट, फर्जी शमन शुल्क रसीदे छपवाकर वसूली समेत कई अपराधिक मामले पहले से ही दर्ज है . वह चार माह पहले बहाल होकर नौकरी पर लौटा था.

बताया जा रहा है कि एक निजी कम्पनी में कार्यरत विशालखण्ड निवासी अनुराग दीक्षित शुक्रवार रात वह महिला सहकर्मी के साथ अंसल एपीआई जा रहे थे. गोसाईंगंज शहीद पथ पर चेकिंग के नाम पर एक वर्दीधारी ने उन्हें रुकने का इशारा किया किन्तु अनुराग ने गाड़ी नहीं रोकी.गाड़ी न रुकता देख वर्दीधारी ने अपनी कार से पीछा करके उन्हें रोक लिया. कार रुकने के बाद वर्दीधारी ने गाड़ी का दस्तावेज मांगने के बाद सहकर्मी महिला से जेवर उतारने हेतु धमकाने लगा .वर्दीधारी शुक्ला की धमकी के बाद अनुराग इस बात का विरोध किया फिर दोनों में विवाद होने लगा.इसी विवाद के बीच राजेंद्र शुक्ल ने महिला से जेवर छीनने की कोशिश किया किन्तु शोर सुनकर राहगीर रुक गए. किसी राहगीर ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दिया ,जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची.

पुलिस को व लोगो से घिरा देख शुक्ला भागने की कोशिश करने लगा किन्तु लोगो ने पकड लिया . पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आशियाना एलडीए कालोनी निवासी राजेंद्र शुक्ला बताया. एसओ गोसाईंगंज विद्यासागर के अनुसार आरोपी चार माह पहले बहाल हुआ है. वह मौजूदा वक्त 35वीं वाहिनी डी पीएसी में तैनात है. आरोपी वर्ष 2015 में पीजीआई थाने से लूट के आरोप में भी जेल जा चुका है. लखनऊ में टीएसआई के पद पर कार्यरत होने पर उक्त राजेंद्र शुक्ला ने शमन शुल्क की फर्जी रसीदें छपवा कर लाखों का चूना बिभाग को लगाया था.फिरहाल आरोपी पुलिस के कब्जे में है किन्तु वर्दी की आड़ में हो रही लूट को लेकर लोगो में गुस्सा है .

भारतीय संगम पार्टी की रास्ट्रीय अध्यक्ष सुधा पटेल ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस लुटेरे राजेंद्र शुक्ला को बर्खास्त करने की मांग किया है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -