You are here

RSS सुप्रीमो मोहन के बोल : हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दू है.

नई दिल्ली .गुजरात समेत अन्य राज्यों में विधानसभा से लगायत नगर निकाय चुनाव का शंखनाद हो चूका है ,इस बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर हिन्दुत्व के मुद्दे को हवा दे दिया है .

आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत ने हिन्दुत्व का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हिंदुस्तान हिन्दू राष्ट्र है. इस पर किसी का विरोध नहीं है. मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित चिमनबाग मैदान में शुक्रवार की शाम को महाविद्यालयों के विद्यार्थियों और शिक्षकों के कार्यक्रम ‘शंखनाद’ में बोलते हुए आर एस एस मुखिया मोहन भागवत ने कहा कि हिन्दुतान हिन्दू राष्ट्र है , तो इसका मतलब यह नहीं है कि देश दूसरे धर्म वालों का नहीं है किन्तु जो भारतीय हैं, जिनके पूर्वज इस भूमि के हैं,सब हिन्दू ही कहलाएंगे, इसलिए इसे हिन्दुत्व कहा जाता है,हिन्दुजम नहीं .

मोहन भागवत ने अन्य देशों का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे जर्मनी में रहने वाला हर नागरिक जर्मन, अमेरिका में रहने वाला अमेरिकन है, वैसे ही हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिन्दू है. विविधता के बावजूद भारत में आंतरिक तौर पर निरंतर एकता का प्रवाह चला आ रहा है. मिलकर चलने और उत्कर्ष प्राप्त करने को ही धर्म कहा गया है.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment